Friday 9 November 2018

लक्ष्मी प्राप्ति हेतु विभिन्न मंत्र सिद्ध कवच

लक्ष्मी प्राप्ति हेतु विभिन्न मंत्र सिद्ध कवच
Article courtesy: GURUTVA JYOTISH Monthly E-Magazine November-2018
लेख सौजन्यगुरुत्व ज्योतिष मासिक ई-पत्रिका (नवम्बर-2018) 

राज राजेश्वरी कवच
Raj Rajeshwari Kawach        
श्री राज राजेश्वरी कवच को धारण करने से व्यक्ति की सुख समृद्धि, धन, ऐश्वर्य, मान-सम्मान, सौभाग्य आदि को प्राप्त करने की कामनाएं शीघ्र पूर्ण होने लगती हैं। राज राजेश्वरी कवच राजकार्य अर्थात सरकार से जुड़े कार्यों में विशेष सफलता प्रदान करने वाल हैं। राज राजेश्वरी कवच के प्रभाव से धारण कर्ता के सकल प्रकार के राज कार्य सरलता से पूर्ण हो सकते हैं। सरकारी विभाग एवं सामाजिक कार्य करने वालों को राज राजेश्वरी कवच के प्रभाव से विशेष लाभ की प्राप्ति होती हैं।
मूल्य मात्र: 11000
सुवर्ण लक्ष्मी कवच
Suvarn Lakshmi Kawach      
सुवर्ण लक्ष्मी कवच को धारण करने से धन-संपत्ति, रत्न-आभूषण आदि की वृद्धि होती हैं। सुवर्ण लक्ष्मी कवच को धारण करने से धारणकर्ता को सुवर्ण से संबंधित कार्यों में विशेष लाभ की प्राप्ति होती हैं। विभिन्न स्त्रोत से आर्थिक लाभ मिलने के योग बनते हैं। सुवर्ण लक्ष्मी कवच के प्रभाव से धारणकर्ता की सुवर्ण से संबंधित सभी अभिलाषाएं शीघ्र ही पूर्ण होने की प्रबल संभावनाएं बनती हैं।   
मूल्य मात्र: 4600
स्वर्णाकर्षण भैरव कवच
Swarnakarshan Bhairav Kawach
हिन्दू धर्म में भैरव जी को भगवान शिव के द्वादश स्वरूप के रुप में पूजा जाता हैं। भैरवजी को मुख्य रुप से तीन स्वरुप बटुक भैरव, महाकाल भैरव और स्वर्णाकर्षण भैरव के रुप में जाना जाता हैं। विद्वानों ने स्वर्णाकर्षण-भैरव को धन-धान्य और सम्पत्ति के देवता माना हैं। धर्मग्रंथों में उल्लेख मिलता हैं की जिस मनुष्य की आर्थिक स्थिती दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही हो, उस पर कर्ज का बोझ बढ़ता जा रहा हो, समस्या के समाधान हेतु व्यक्ति को कोई रास्ता दिखाई दे रहा हो, व्यक्ति को सभी प्रकार के पूजा पाठ, मंत्र, यंत्र, तंत्र, यज्ञ, हवन, साधना आदि से कोई विशेष लाभ की प्राप्ति हो रही हो, तब स्वर्णाकर्षण भैरव जी का मंत्र, यंत्र, साधना इत्यादि का आश्रय लेना चाहिए।
जो व्यक्ति स्वर्णाकर्षण भैरव की साधना, मंत्र जप आदि को करने में असमर्थ हो वह लोग स्वर्णाकर्षण भैरव कवच को धारण कर विशेषा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। स्वर्णाकर्षण भैरव कवच को धन प्राप्ति के लिए अचूक और अत्यंत प्रभावशाली माना जाता हैं।
स्वर्णाकर्षण भैरव कवच को धारण करने से यह मनुष्य की सभी प्रकार की आर्थिक समस्याओं को समाप्त करने में समर्थ हैं। जिसमें जरा भी संदेह नहीं हैं। इस कलयुग में जिस प्रकार मृत्यु भय के निवारण हेतु महामृत्युंजय कवच अमोघ हैं उसी प्रकार आर्थिक समस्याओं के समाधान हेतु स्वर्णाकर्षण भैरव कवच अमोघ माना गया हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार ऐसा माना जाता हैं की भैरवजी की पूजा-उपासना श्रीगणेश, विष्णु, चंद्रमा, कुबेर आदि देवताओं ने भी कि थी, भैरव उपासना के प्रभाव से भगवान विष्णु लक्ष्मीपति बने थे, विभिन्न अप्सराओं को सौभाग्य मिलने का उल्लेख धर्मग्रंथो में मिलता हैं। यहि कारण हैं की स्वर्णाकर्षण भैरव कवच आर्थिक समस्याओं के समाधान हेतु अत्यंत लाभप्रद हैं। इस कवच को धारण करने से सभी प्रकार से आर्थिक लाभ की प्राप्ति होने लगती हैं।
मूल्य मात्र: 4600
विष्णु बीसा कवच
Vishnu Visha Kawach  
विष्णु बीसा कवच को धन, यश, सफलता और उन्नति की प्राप्ति हेतु उत्तम माना जाता हैं। विष्णु बीसा कवच को भगवान श्री विष्णु को प्रसन्न करने और उनका आशिर्वाद प्राप्त करने के लिए धारण किया जाता हैं। हिन्दू धर्मग्रंथों में वर्णित हैं की जहाँ भगवान विष्णु निवास करते हैं, उस स्थान पर माँ महालक्ष्मी का भी निवास होता हैं। जिस भक्त पर भगवान विष्णु प्रसन्न होते, कृपा करते हैं, उस भक्त पर देवी महालक्ष्मी भी स्वतः प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा आशीर्वाद देती हैं। विष्णु बीसा कवच को धारण करने से व्यक्ति को कार्यों में सिद्धि सफलता की प्राप्ति, स्वास्थ्य और सांसारिक सुखों में वृद्धि होती हैं।
विद्वानों का अनुभव रहा हैं की श्री विष्णु बीसा कवच को धारण करने से शीघ्र ही धारणकर्ता के घर-परिवार में सुख-समृद्धि-ऐश्वर्य में वृद्धि होने लगती हैं। विष्णु बीसा कवच को धारण करने से व्यक्ति में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता हैं। विष्णु बीसा कवच के प्रभाव से उसके रुके हुवे कार्य संपन्न होने लगते हैं। कार्यक्षेत्र में सुधार होने लगता हैं। शत्रु, रोग आदि नाना प्रकार के भयों का निवारण हो जाता हैं और जीवन परम सुखी हो जाता हैं।
मूल्य मात्र: 2350
कुबेर बीसा कवच
Kuber Visha Kawach   
      आज हर व्यक्ति की इच्छा होती हैं की उसके पास अपार धन-संपत्ति हो। उसके पास दुनिया का हर ऐशो-आराम मौजुद हो, उसे कभी किसी चीज की कमी न हो। आजके इस भौतिक युग में देवताओं के कोषाध्यक्ष कुबेर जी का श्री कुबेर बीसा कवच मनुष्य की समस्त भौतिक कामनाओं को पूर्ण करने में समर्थ हैं। कुबेर बीसा कवच के प्रभाव से धारण कर्ता पर यक्षराज कुबेर प्रसन्न हो कर उसे अतुल सम्पत्ति का वरदान देते हैं। कुबेर बीसा कवच के प्रभाव से धारण कर्ता के लिए अक्षय धन कोष की प्राप्ति एवं आय वृद्धि के नये-नये स्त्रोत बनने लगते हैं। ऐसा शास्त्रोक्त वचन हैं की स्वर्ण लाभ, रत्न लाभ, पैतृक सम्पत्ती एवं गड़े हुए धन से लाभ प्राप्ति कि कामना करने वाले व्यक्ति के लिये कुबेर बीसा कवच धारण करना अत्यन्त लाभ दायक हो सकता हैं। कुबेर बीसा कवच को धारण करने से व्यक्ति को एकाधिक स्त्रोत्र से धन का प्राप्त होकर उसका धन संचय होने लगता हैं। धन-संपत्ति एवं ऐश्वर्य की प्राप्ति हेतु कुबेर बीसा कवच सर्वश्रेष्ठ माध्यम हैं। 
मूल्य मात्र: 2350
आकस्मिक धन प्राप्ति कवच
Akashmik Dhan Prapti Kawach
आकस्मिक धन प्राप्ति कवच अपने नाम के अनुसार ही मनुष्य को आकस्मिक धन प्राप्ति हेतु फलप्रद हैं इस कवच को धारण करने से साधक को अप्रत्याशित धन लाभ प्राप्त होता हैं। चाहे वह धन लाभ व्यवसाय से हो, नौकरी से हो, धन-संपत्ति इत्यादि किसी भी माध्यम से यह लाभ प्राप्त हो सकता हैं। हमारे वर्षों के अनुसंधान एवं अनुभवों से हमने आकस्मिक धन प्राप्ति कवच को धारण करने से शेयर ट्रेडिंग, सोने-चांदी के व्यापार इत्यादि संबंधित क्षेत्र से जुडे लोगो को विशेष रुप से आकस्मिक धन लाभ प्राप्त होते देखा हैं। आकस्मिक धन प्राप्ति कवच से विभिन्न स्रोत से धनलाभ भी मिल सकता हैं।                                                        
मूल्य मात्र: 1250
अष्ट लक्ष्मी कवच
Asht Lakshmi Kawach
अष्ट लक्ष्मी कवच को धारण करने से व्यक्ति पर सदा मां महा लक्ष्मी की कृपा एवं आशीर्वाद बना रहता हैं। जिस्से मां लक्ष्मी के अष्ट रुप ()-आदि लक्ष्मी, ()-धान्य लक्ष्मी, ()-धैरीय लक्ष्मी, ()-गज लक्ष्मी, ()-संतान लक्ष्मी, ()-विजय लक्ष्मी, ()- विद्या लक्ष्मी और ()-धन लक्ष्मी इन सभी रुपो का स्वतः अशीर्वाद प्राप्त होता हैं।     मूल्य मात्र: 1250
GURUTVA JYOTISH E-MAGAZINE NOVEMBER-2018
(File Size : 7.07 MB)
(If you Show Issue with this link Click on  Below Link)
Article courtesy: GURUTVA JYOTISH Monthly E-Magazine November-2018
लेख सौजन्यगुरुत्व ज्योतिष मासिक ई-पत्रिका (नवम्बर-2018) 

No comments:

Post a Comment